Google Assistant Ambient Mode को कैसे सक्षम करें।
Sponsored Links

Google ने सितंबर में IFA 2019 में Google सहायक के लिए एक नई सुविधा के रूप में एम्बिएंट मोड की घोषणा की। Google, Android उपकरणों पर सहायक को और भी उपयोगी बनाने के लिए यह सुविधा है। जब भी आपके एंड्रॉइड स्मार्टफोन में प्लग इन किया जाता है, तो यह अनिवार्य रूप से आपकी लॉक स्क्रीन पर उपयोगी जानकारी दिखाता है। इस तरह से सोचें, आपका फ़ोन प्लग इन किया गया है और लगभग 4:00 बजे, यह आपको घर पहुँचने के लिए समय जैसी प्रासंगिक जानकारी दिखाना शुरू कर देगा।

सहायक परिवेश मोड के साथ, विचार लॉक स्क्रीन पर जानकारी दिखाने के लिए है जिसे आपको अन्यथा डिवाइस को अनलॉक करके देखना होगा। यह आपकी अगली बैठक तक के समय, आपके आने के समय और यहां तक ​​कि जब आप घर छोड़ने वाले होते हैं, तो लाइट बंद करने के विकल्प तक की जानकारी दिखाते हैं। यह सुविधा लगभग एक समान है जो आपको Google Nest हब के साथ मिलेगी। इस फीचर का उद्देश्य साधारण स्मार्टफोन को भी स्मार्ट डिस्प्ले स्टाइल डिवाइस में बदलना है।

Google सहायक परिवेश मोड: आप सभी को पता होना चाहिए

एंड्रॉइड डिवाइस के लिए एंबिएंट मोड का समर्थन करने के लिए, Google का कहना है कि इसे एंड्रॉइड 8.0 या उसके बाद का संस्करण होना चाहिए। डिवाइस में Google खोज ऐप का नवीनतम संस्करण भी होना चाहिए। यह स्पष्ट नहीं है कि कौन से उपकरण समर्थित हैं, लेकिन Google ने नोकिया, सोनी, ट्रांज़िशन होल्डिंग्स, Xiaomi और अन्य जैसे ब्रांडों के उपकरणों के लिए समर्थन की पुष्टि की। हमने Nokia 7.2 पर इस सुविधा को सक्षम किया और यहां बताया गया है कि आप इसे अपने डिवाइस पर भी कैसे सक्षम कर सकते हैं।

चरण 1: इस सुविधा को सक्षम करने के लिए, आपको सबसे पहले अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन की सेटिंग में जाना होगा और Google पर स्क्रॉल करना होगा। यह फीचर नोकिया, सोनी, ट्रांससियन होल्डिंग्स, श्याओमी और अन्य जैसे ब्रांडों के एंड्रॉइड स्मार्टफोन द्वारा समर्थित है। हमने Nokia 7.2 पर इस सुविधा को सक्षम किया

चरण 2: Google संदर्भ मेनू से, परिवेश मोड को सक्षम करने के लिए अगले चरण के रूप में खाता सेवाओं पर टैप करें

चरण 3: खाता सेवाओं से, सेटिंग्स बदलने के लिए खोज, सहायक और आवाज़ पर टैप करें

Google सहायक परिवेश मोड: प्रारंभिक इंप्रेशन

एंबिएंट मोड को प्रोएक्टिव गूगल असिस्टेंट की तरह बनाया जा रहा है। सुविधा के साथ शुरुआती कुछ मिनटों में, इरादा स्पष्ट हो जाता है। Google सहायक के उत्पाद प्रबंधक, अरविंद चंद्रबाबू, इसे चीजों को करने के एप-आधारित तरीके से आगे बढ़ने के रूप में वर्णित करते हैं, जो चीजों को करने के इरादे-आधारित तरीके से करते हैं। हमारे शुरुआती परीक्षण में, आशय-आधारित इंटरफ़ेस वास्तव में अच्छी तरह से काम करता है। यह एक नज़र में प्रासंगिक जानकारी दिखाता है और एक तरह से आपको अपने फ़ोन को अनलॉक करने में मदद करता है। Google Pixel 3 की तरह, आप अपने दोस्तों या परिवार की तस्वीरों को प्रदर्शित करने के लिए Google फ़ोटो भी बना सकते हैं। Google सहायक को आपकी चीजों को प्राप्त करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया था। परिवेश मोड के साथ, आप एक नज़र में चीजों को देख और खोज सकते हैं। हालांकि, यह तथ्य कि यह केवल चार्ज करते समय काम करता है एक सीमा हो सकती है।

Sponsored Links
News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *