Google से रिचार्ज करें, Google से केवल एक क्लिक में
Sponsored Links

हममें से ज्यादातर लोग फोन को रिचार्ज करने के लिए मोबाइल ऑपरेटर्स के ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं। कुछ लोग वेबसाइट के माध्यम से भी रिचार्ज करते हैं। तो नए तरीके से ग्राहक Google के किसी भी फोन को सिर्फ एक क्लिक से रिचार्ज कर सकते हैं। Google ने हाल ही में एंड्रॉइड स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए प्रीपेड सिम रिचार्ज करने की सुविधा जोड़ी है। आइए जानें कि Google खोज के माध्यम से फ़ोन रिचार्ज करना बहुत आसान है।

सबसे पहले अपने फोन को अनलॉक करें, Google पर जाएं और सर्च बॉक्स पर टैप करें। अब गूगल सर्च बॉक्स में ‘सिम रिचार्ज’ टाइप करें। जैसे ही आप टाइप करेंगे, आपके सामने एक पेज खुल जाएगा। इसमें आपको फोन नंबर डालने का विकल्प दिखेगा। फ़ोन नंबर दर्ज करें, फिर आपके ऑपरेटर का नाम दिखाई देगा। निम्नलिखित आपके मोबाइल ऑपरेटर की योजनाओं की पूरी सूची है।

इसमें यूजर को ‘ब्राउज प्लान’ बटन पर टैप करना होगा। अब आने वाले प्लान में से अपने पसंदीदा रिचार्ज प्लान पर टैप करें। इसके बाद आपको पेमेंट सिस्टम दिया जाएगा। इसमें आपको Google पेमेंट्स से लेकर पेटीएम तक के ऑप्शन दिए गए हैं, जिसमें से आपको अपना एक पेमेंट सिस्टम चुनना है। इसके बाद फोन रिचार्ज हो जाएगा।

आपको हमारा लेख कैसा लगा हमे कॉमेंट कर के जरूर बातये ताकि आपकी लिए हम कुछ और बेहतर कर पाए और साथ ही नीचे पीले रंग के बटन को दबाकर हमे फॉलो करना ना भूले। धन्यवाद।

Sponsored Links
News Reporter

Leave a Reply