Google ने Play Store से हटाई मशहूर ऐप Antutu, जानें क्या है इसका कारण
Sponsored Links

स्मार्टफोन्स और गैजेट्स की बैंचमार्किंग करने वाली मशहूर ऐप Antutu को Google ने अपने Play Store से हटा दिया है। इस ऐप का उपयोग कई बड़े स्मार्टफोन ब्रांड्स जिनमें Xiaomi और Realme जैसे नाम शामिल हैं, यूज करते थे। यह ब्रांड्स इसी Antutu स्कोर का हवाला देकर अपने स्मार्टफोन्स की खासियतें बताते थे। गूगल ने इसके अलावा दो और बैंचमार्किंग एप्स हटाए हैं। इस ऐप के हटने के बाद यूजर्स को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बताया जा रहा है कि गूगल ने इन एप्स को इसलिए हटाया है क्योंकि यह चीत मोबाइल द्वारा बनाई गई हैं जिस पर गूगल कड़ी कार्रवाई कर रहा है। इसके तहत जिन एप्स को हटाया गया है उनमें Antutu Benchmark, Antutu 3DBench और Antutu की एक और ऐप है। रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि ये एप्स 22 फरवरी तक प्ले स्टोर पर उपलब्ध थीं लेकिन अब इन्हें सर्च करने पर यह दिखाई नहीं देती।

हालांकि, इन एप्स के प्ले स्टोर से गायब होने को लेकर ना तो गूगल और ना ही चीता मोबाइल ने कोई बयान जारी किया है। गूगल ने हाल ही में 600 एप्स को प्ले स्टोर से हटाया था साथ इन्हें Google AdMob और Google Ad Manager पर बैन किया था। बजफीडी की रिपोर्ट के अनुसार जिन ऐप्स को बैन किया गया है उनमें से ज्यादातर चीन, भारत और सिंगापुर की है और अंग्रेजी बोलने वाले यूजर्स के लिए थीं। ऐसा माना जा रहा है कि चीता मोबाइल इस मामले में लगातार गलतियां कर रहा था। शायद यही एक बड़ा कारण है।

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब गूगल प्ले स्टोर ने कोई एप्स को हटाया है। इसके पहले भी सिक्योरिटी को देखते हुए प्ले स्टोर से कई सारे एप्स हटाए जा चुके हैं। इनमें से ज्यादातर ऐसे थे जो यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर खतरा थे।

Sponsored Links
News Reporter

Leave a Reply