Earth Day के 50 साल पूरे, गूगल ने बनाया शानदार Doodle
Sponsored Links

गूगल खास मौकों पर डूडल बनाता रहता है और इसके माध्यम से वो खास संदेश भी देता है जिसके अपने मायने होते हैं, बुधवार को भी गूगल ने खास डूडल (Doodle) बनाया है जिसे पृथ्वी दिवस (Earth Day) को समपर्पित किया है। गौरतलब है कि 22 अप्रैल को पूरी दुनिया अर्थ डे मनाती है, इस बार ये इसलिए भी खास है क्योंकि इस बार पृथ्वी दिवस के 50 साल भी पूरे हो रहे हैं,साल 1970 में इसे पहली बार मनाया गया था। 

गूगल का ये डूडल प्रकृति के एक छोटे से जीव मधुमक्खी (Bees) को समर्पित है, गूगल ने इस डूडल को बनाकर पृथ्वी पर मधुमक्खी के योगदान को दिखाया है कि कैसे से दिखने में बेहद छोटी मधुमक्खी अपना कितना बड़ा योगदान इस प्रकृति की हरियाली को बनाए रखने में दे रही है।

इस बार खास गूगल के इस बार के डूडल में वीडियो एनिमेशन के जरिए मधुमक्खियों के महत्व को उजागर किया गया है कि वे कैसे वो दुनिया में हरियाली फैलाती हैं, इसमें दिख रहा है कि एनिमेटेड मधुमक्खी जहां भी जाती है वहां परागकण से कई और फूल खिल जाते हैं।

फूड सर्विस को केंद्र में रखकर बनाया था खास डूडल
इससे पहले 16 अप्रैल को भी गूगल ने फूड सर्विस को केंद्र में रखकर खास डूडल तैयार किया था उसने डूडल बनाकर लोगों के लिए खाना तैयार कर रहे लोगों का धन्यवाद किया है। साथ ही एक खास एनीमेशन भी होम पेज पर दिख रहा था।

इससे पहले गूगल ने अपना डूडल ‘पैकेजिंग, शिपिंग और डिलीवरी वर्कर्स’ को समर्पित किया था। इस दौरान भी G और e अक्षर कैरेक्टर के तौर पर दिखे थे और आखिरी अक्षर को डिलीवरी बॉय के तौर पर दिखाया गया था।

Sponsored Links
News Reporter