2019 में भारतीयों ने गूगल पर सबसे ज्यादा क्या सर्च किया
Sponsored Links

गूगल पर लोगों की निर्भरता किस कदर है, यह किसी से छिपा नहीं है। कोई भी जानकारी चाहिए गूगल करिए और चंद सेकेंड में जानकारी सामने। शायद इसीलिए दुनिया भर के लोग गूगल सर्च इंजन का इस्तेमाल करते हैं। फिलहाल गूगल ने भारतीयों द्वारा साल 2019 में सबसे ज्यादा सर्च किए गए मुद्दों की एक लिस्ट जारी की है।

सर्च इंजन गूगल के अनुसार, इस साल भारतीयों ने Lok Sabha Elections, Chandrayaan 2 और Article  370 जैसे मुद्दों को सबसे ज्यादा सर्च किया है। इसके अलावा कबीर सिंह और अवेंजर्स एंडगेम जैसी फिल्मों ने भी सर्च किए जाने के मामले में बाजी मारी है। फिलहाल हम आपको न्यूज और स्पोर्ट्स से लेकर गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गईं फिल्मों की टॉप 4 लिस्ट बताने जा रहे हैं।

गूगल के अनुसार भारत में सबसे ज्यादा सर्च किए गए टॉपिक में टॉप पर क्रिकेट वर्ल्ड कप (Cricket World Cup) है। इसके बाद लोगों ने लोकसभा इलेक्शन, चंद्रयान 2, कबीर सिंह, एवेंजर: एंडगेम और आर्टिकल 370 सर्च किया गया है।

यदि खबरों की बात करें तो भारत में सबसे ज्यादा Lok Sabha election results  को सर्च किया गया। इसके बाद इसरो के मिशन Chandrayaan 2, कश्मीर से हटाए गए Article |370, भारत सरकार की PM Kisan Yojana और काफी उलटफेर वाले Maharashtra assembly elections को सर्च किया गया।

गूगल पर भारतीयों ने पर्सनालिटी में जिन लोगों को सर्च किया उनमें सबसे ऊपर रहे इंडियन एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमन ( Abhinandan Varthaman)। बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन एक बड़ा चेहरा बने थे। इसके अलावा लता मंगेशकर, युवराज सिंह, आनंद कुमार और विक्की कौशल को सर्च किया गया।

गूगल पर 2019 में सर्च किए गए टॉप स्पोर्ट्स इवेंट में क्रिकेट वर्ल्ड कप, प्रो कबड्डी लीग, विंबलडन, कोपा अमेरिका और ऑस्ट्रेलियन ओपन रहे।

Sponsored Links
News Reporter

Leave a Reply