गूगल Maps में मिलेगा एक नया टूल
Sponsored Links

हाल ही में गूगल ने अपने Google Maps के यूज़र्स के लिए एक नया लेटेस्ट टूल ऐड किया है। Google Maps ने Reservation Tab को जोड़ा है। ऐप में जुड़े इस नए टूल को जल्द ही यूज़र्स इस्तेमाल कर पाएंगे। इस टूल के ज़रिये यूज़र्स यात्रा के दौरान अपनी अपकमिंग फ्लाइट और होटल रिजर्वेशन की जानकारी ले सकते हैं। ये टूल आपको इस बारे में सभी समबन्धित जानकारी देगा।

गूगल का यह नया रिजर्वेशन टैब आपको ‘Your Place’ सेक्शन में मिलेगा। इसके साथ ही Live View फीचर की उपलब्धता का भी विस्तार किया जा रहा है जो नेविगेशन के लिए AR का इस्तेमाल करता है। इतना ही नहीं, गूगल को मिले इस अपडेट में Timeline feature को भी नया अपडेट मिला है। आपको बता दें कि इस Timeline feature की मदद से आप उन जगहों की लिस्ट बनाकर अपने दोस्तों, परिवार और रिश्तेदारों से शेयर कर सकते हैं जहाँ आप जाने का प्लान कर रहे हों।

अगर ‘रिजर्वेशन फीचर’ की बात करें तो गूगल मैप्स में जुड़े इस नए टूल को आप गूगल मैप्स में बायीं ओर दिए गए तीन डॉट मैन्यू पर क्लिक करने के बाद पा सकते हैं। बाद में ‘YOUR PLACE’ में जाएंगे तो आपको रिजर्वेशन टैब दिखाई देगा। इस तरह इस ऑप्शन के साथ आपको अपने टूर और ट्रिप्स की जानकारी मिलेगी।

ये है टूल की ख़ासियत

अगर इस गूगल के नए टूल की खासियत की बात करें तो वह यहाँ है कि आप ऑफलाइन होते हुए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल का कहना है कि Android और iOS प्लेटफॉर्म के लिए जल्द ही इसे जारी कर दिया जायेगा। आपको बता दें कि गूगल ने दुनियाभर में पिक्सल फोन के लिए लाइव व्यू फीचर को मई 2019 में उपलब्ध कराया था। अब कंपनी जल्द ही बीटा को उन Android और iOS डिवाइस के लिए जारी करने वाली है जो ARCore और ARKit सपोर्ट के साथ आते हैं।

टाइमलाइन फीचर की बात करें तो अपडेटर के बाद अब यह उन सभी जगहों को,जहां आप पहले जा चुके हैं, दिखाने के साथ ही उन्हें रेस्टोरेंट, शॉप, होटल और एयरपोर्ट जैसी कैटेगरी में डालेगा। इससे आप अपनी जगह को अपने तरीके से कस्टमाइज्ड लिस्ट में एक्सपोर्ट कर सकते हैं।

Sponsored Links
News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *