गूगल लेंस में एड़ हेागा ‘स्मार्ट स्क्रीनशॉट’ फीचर
Sponsored Links

गूगल के एक शक्तिशाली टूल गूगल लेंस के बारे में आपने सूना होेगा और इस्तेमाल भी किया होगा, अगर नहीं तो बता दें कि गूगल लेंस एक ऐसा टूल है जो बारकोड्स, क्यूआर कोड, ट्रांसलेट टेक्स्ट ऑन-द-फ्लाई, ऑप्टिकल कैरेक्टर रिकग्निशन (ओसीआर) पढ़ने और यहां तक ​​कि समान दिखने वाले उत्पादों की खोज करने के लिए काफी शक्तिशाली खोज उपकरण है।

अब कंपनी ने इसमें एक नया फीचर जोड सकती है, जिसका नाम है स्मार्ट स्क्रीनशॉट। इस फीचर के माध्यम से आप किसी भी चीज का स्क्रीनशॉट लेकर गूगल लेंस में उपलोड करके उसके बारे में जान सकते हैं। कंपनी लेंस का उपयोग करके स्क्रीनशॉट के साथ सर्च की अनुमति देने के लिए लेंस को एडिट और शेयर स्क्रीनशॉट ’मेनू के साथ जोड़ सकती है।

कोड की जांच करने के बाद Google ऐप (10.61) के नवीनतम संस्करण में 9To5Google द्वारा ‘स्मार्ट स्क्रीनशॉट’ नामक एक सुविधा की खोज की गई थी। यह एक नए टूलबार में Google लेंस और एडिट स्क्रीनशॉट की विशेषताओं को जोड़ती है। स्क्रीनशॉट लेने के बाद, टूलबार छवि को साझा करने के लिए नियमित रूप से संपादित, साझा और आपका पसंदीदा ऐप प्रदर्शित करेगा।

इसके अतिरिक्त, लेंस आइकन इस सुविधा को सक्षम करने के लिए टूलबार में दिखाई देता है। रिपोर्ट के अनुसार, स्क्रीनशॉट लेने के बाद, स्मार्ट स्क्रीनशॉट खोज का लाभ लेने के लिए लेंस को आसानी से कॉल करने में सक्षम होगा । हालाँकि, यह सुविधा अभी तक लाइव नहीं है। कहीं भी इसका कोई आधिकारिक उल्लेख नहीं है और यह भी स्पष्ट नहीं है कि यह वास्तव में कैसे लागू होने जा रहा है।

company google lens में एक नया फीचर जोड सकती है, जिसका नाम है स्मार्ट स्क्रीनशॉट। इस फीचर के माध्यम से आप किसी भी चीज का स्क्रीनशॉट लेकर गूगल लेंस में उपलोड करके उसके बारे में जान सकते हैं। कंपनी लेंस का उपयोग करके स्क्रीनशॉट के साथ सर्च की अनुमति देने के लिए लेंस को एडिट और शेयर स्क्रीनशॉट ’मेनू के साथ जोड़ सकती है।गूगल लेंस में एड़ हेागा ‘स्मार्ट स्क्रीनशॉट’ फीचर

Sponsored Links
News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *