आसान स्टेप्स से करें गूगल होम app सेटअप
Sponsored Links

अगर आप Google Home app डाउनलोड करने जा रहे हैं तो आपको बता दें कि इस ऐप के ज़रिए आप Google Nest, Google Home और Chromecast जैसे डिवाइसेज़ को कण्ट्रोल कर सकते हैं। यूज़र्स एक विशेष स्थान से भी अपने घर की कम्पेटिबल लाइट्स, कैमरा और टेलीविज़न को कण्ट्रोल कर सकते हैं। ऐप से गूगल असिस्टेंट सेटिंग्स और प्रेफरेंसेज़ तथा डिवाइस सेटिंग्स को मैनेज किया जा सकता है।

Home app से यूज़र डिवाइस पर टैप कर के सेटिंग्स को एक्सेस कर सकते हैं और हर तरह के डिवाइस के लिए अलग कण्ट्रोल दिए गए हैं।

Google Nest, Home speakers और डिस्प्ले: आप स्पीकर के वोल्यूम, इक्वलाइज़र और एक्सेस सेटिंग्स को कण्ट्रोल कर सकते हैं। यूज़र्स सोंग्स को प्ले, पॉज, फॉरवर्ड, पॉडकास्ट कर सकते हैं।

क्रोमकास्ट डिवाइस: आप क्रोमकास्ट पर वोल्यूम और एक्सेस सेटिंग्स को कण्ट्रोल करने के साथ ही मूवी या टीवी शो को भी प्ले, पॉज, बैकवर्ड आदि कर सकते हैं।

लाइट्स: स्मार्ट लाइट्स को टर्न ऑन या ऑफ किया जा सकता है और साथ ही ब्राइटनेस को भी एडजस्ट किया जा सकता है।

थर्मोस्टेट: Google Home app से थर्मोस्टेट के मोड्स को भी एडजस्ट किया जा सकता है।

स्मार्ट प्लग्स: इसके अलावा स्मार्ट प्लग को ऑन ऑफ भी कर सकते हैं।

कैमरा: ऐप के ज़रिए कैमरा से स्ट्रीम को देख सकते हैं।

स्पीकर ग्रुप्स: स्पीकर ग्रुप में सभी डिवाइसेज़ के इक्वलाइज़र को एडजस्ट कर कसते हैं और यूज़र्स स्टोंस आदि को प्ले, पॉज, फॉरवर्ड या स्टॉप भी कर सकते हैं।

ऐसे अपने Google Nest या Google Home speaker या display को सेटअप करें

यूज़र्स को इसके लिए सबसे पहले Google Nest या Google Home speaker या display के साथ गूगल होम ऐप और गूगल ऐप की ज़रूरत पड़ेगी। इसके अलावा, यूज़र्स को गूगल अकाउंट और एंड्राइड 5.0 या iOS 11.0 से अधिक ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले मोबाइल फोन की आवश्यकता होगी। फोन 2.4 GHz और 5GHz Wi-Fi पर चलना चाहिए और आपको फोन का ब्लूटूथ भी ओपन रखना होगा।

अब सबसे पहले अपने स्पीकर या डिस्प्ले को प्लग इन करें और मोबाइल फोन को Wi-Fi नेटवर्क पर कनेक्ट करें।

अपने फोन पर Google Home app खोलें।

Sponsored Links
News Reporter

Leave a Reply