जानिए क्यों है ‘Google Nest Hub’ क्यों है ये इतना खास
Sponsored Links

Google ने हाल ही में भारत में अपना नया डिवाइस लांच कर दिया है. जिसका नाम Google Nest Hub रखा गया है. आज से सभी ऑनलाइन साइट्स जैसे  Flipkart, टाटा क्लिक, क्रोमा और रिलायंस डिजिटल और ऑफलाइन भी इसकी बिक्री शुरू हो गयी है. कंपनी ने इसकी खरीद पर ऑफर भी रखा है. फ़िलहाल इसकी कीमत 9,999 रुपये रखी गयी है।  इसके तहत फ्लिपकार्ट व टाटा क्लिक से डिवाइस खरीदने पर Google की ओर से 1,799 रुपये का शाओमी मी सिक्योरिटी कैमरा फ्री मिलेगा।

Google Nest Hub की खूबियाँ-

इसके जरिए 3,500 से ज्यादा ब्रांड के 200 मिलियन से अधिक डिवाइस को कंट्रोल कर सकते हैं। गूगल नेस्ट हब गूगल असिस्टेंट इंटीग्रेशन के साथ है और इससे अपनी आवाज के जरिए सभी कनेक्टेड डिवाइस को कंट्रोल कर सकते हैं। इसेके अलावा इस डिवाइस में यूट्यूब अनुभव को ऑप्टिमाइज़ किया गया है, जिससे आउट ऑफ बॉक्स वीडियो कंटेंट यूजर्स को मिलेगा। इसे ग्राहक चॉक और चारकोल कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं।

Google Nest Hub स्पेसिफिकेशन्स

गूगल नेस्ट हब में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले है और इसमें दो फार-फील्ड माइक्रोफोन्स है। बेहतर साउंंड क्वालिटी के लिए फुल रेंज स्पीकर दिया गया है। इसमें एंबियंट ईक्यू लाइट सेंसर हैं। गूगल ने वाई-फाई 802.11एसी और ब्लूटूथ 5.0 जैसे बेहतरीन फीचर्स भी दिए गए हैं। इसकाका डाइमेंशन 118×178.5×67.3 मिलीमीटर है और वजन 480 ग्राम।

Sponsored Links
News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *