गूगल ने जीमेल ऐप में एड़ किया ये खास फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल
Sponsored Links

दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल ने अपने ईमेल सर्विस ऐप जीमेल के लिए डार्क मोड़ फीचर को जारी कर दिया है। इस फीचर की मदद से आपके जीमेल का व्हाइट बैकग्राउंड डार्क हो जाता है। और टेक्स्ट सफेद कलर में दिखेंगे।

इस अपडेट को गूगल ने आईओएस और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। ऐंड्रॉयड और iOS के केवल लेटेस्ट एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड़ 10 और iOS 13 पर ही यह फीचर यूजर्स को मिलेगा। गूगल ने कहा, ‘यह फीचर ऐंड्रॉयड 10 और iOS 13 में सिस्टम सेटिंग्स को ऑटोमैटिकली सपॉर्ट करेगा।

गूगल ने जी-स्वीट अपडेट्स फोरम में एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, ‘हम ऐंड्रॉयड और iOS यूजर्स को जीमेल के एक्सपीरियंस को और बेहतर करने के लिए इसे डार्क थीम सपॉर्ट देने जा रहे हैं। डार्क थीम का रोलआउट आज से शुरू हो जाएगा।’ साथ ही कहा कि इस अपेडट को यूजर्स तक पहुंचने में 15 दिन का समय लग सकता है। 24 सितंबर से शुरू हुए इस रोलआउट के बाद एंड्रॉयड और iOS दोनों प्लैटफॉर्म्स पर यूजर्स अपने स्मार्टफोन में डार्क थीम मोड सेलेक्ट करके डार्क मोड में जीमेल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस फीचर को चालू करने के लिए पहले आपको जीमेल ऐप के सेटिंग्स टैब में जाना होगा। फिर वहां Theme विकल्प में जाकर ‘Dark’ सेलेक्ट करना होगा। आपको जानकारी दे दें की गूगल अपने ऐप्स के लिए नये—नये अपडेट रोल करता रहता है। हाल ही इनमे गूगल लेंस में स्मार्ट स्क्रीनशॉट फीचर की जानकारी दी थी। जिसमें आप किसी भी चीज का स्क्रीनशॉट गूगल लेंस में अपलोड करके उसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

दिग्गज सर्च इंजन कंपनी गूगल ने अपने ईमेल सर्विस ऐप जीमेल के लिए डार्क मोड़ फीचर को जारी कर दिया है। इस फीचर की मदद से आपके जीमेल का व्हाइट बैकग्राउंड डार्क हो जाता है। और टेक्स्ट सफेद कलर में दिखेंगे। इस अपडेट को गूगल ने आईओएस और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स के लिए जारी कर दिया है।गूगल ने जीमेल ऐप में एड़ किया ये खास फीचर, ऐसे करें इस्तेमाल

Sponsored Links
News Reporter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *